WELCOME

all technology news in hindi

8 March 2018

ANDROID P Developer Comes..Top New Features in Android P.

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम है  ◆सौरभ श्रीवास्तव◆और आपका स्वागत है हमारे वेबसाइट Aaosikheindia.com पर तो आज हम आपके लिए लेकर आएंगे Android के लिए एक बेहतरीन ऑपरेटिंग सिस्टम के बारे में जिसका नाम है ●Android P● जोकि बहुत ही जल्द ही आपके बीच आ सकता है,देखते हैं इसमें क्या धमाल मचाने वाली बात होती है।
◆Android P◆ का नाम अभी कुछ Clear नहीं हुआ है। लेकिन इसका नाम कुछ भी हो सकता है पारले जी, पेड़ा हो सकता है Developer के मुताबिक इसका नाम शायद ★Android Piktehu Icecream★ हो सकता है  लेकिन यह काफी लंबा नाम है शायद। इसके साथ अब इसका कोई नंबर या कोई नाम अभी तक क्लियर नहीं हो पाया है लेकिन जल्द ही घोषित हो जाएगा इसका नाम क्या हो सकता है जैसे कि आप एंड्रॉयड 8.0 ओरियो है और 7.1 नॉगट और 5.0 लॉलीपॉप Android P का नाम बहुत ही जल्द आ सकता है और देखना होगा कि यह 9.0 होता है या कुछ और इसको आप इस टाइम गूगल के गूगल पिक्सेल फोन में आप अभी भी उस को इंस्टॉल कर सकते हैं या आ चुका है Google Pixels फोन के लिए और Nexus फोन के लिए आ चुका है। अगर आपके पास Google Pixel  का फोन होता है अगर वह आपका प्राइमरी फोन है तो आप इसको अभी इंस्टॉल नहीं करें तो ज्यादा ही बेहतर होगा।।

Indore Positioning..


इंडोर पोजिशनिंग का अर्थ क्या होता है कि आपका जब GPS ढंग से काम नहीं करता है तो आप कहीं पर है आप कहीं मार्केट में है तो मार्केट के अंदर कोई अगर आपको दुकान ढूंढना है तो यह आपको बता सकता है आप बड़ी दुकान में किसी  भी चीज को आप खोज सकते है।किसी मार्केट किसी भी दुकान को काफी अच्छी काफी अच्छी तरीके से search करने में सहायक है यह वाईफाई के प्रोटोकॉल से काम करता है यह wifi के  RTT का  मतलब Round Transist Time के सपोर्ट से चलता है।।।


Notch Support..


NOTCHS सपोर्ट मतलब यह होता है कि आपके फोन में जो SCREEN होता है स्क्रीन पर काफी बड़ा होता है आई फोन  NOTCH ठीक है MOBILE COMPANY  अपने फ़ोन में ,-NOTCHS  किसी की फोन में बड़ा है तो किसी फोन में छोटा इसमे Android P उसको काफी अच्छे से डेवलप करेगा Android P आपके मोबाइल फोन के Notch  को  By डिफ़ॉल्ट होगा।


BETTER Notification..



नोटिफिकेशन  के अंदर आप डायरेक्ट जो स्क्रीन पर आप अपने मैसेज को screen पर  रिप्लाई कर सकते हैं और इसमें काफी अच्छे Icon  चेंज हुए हैं और नोटिफिकेशन अगर बात की जाए तो आपको अगर आपको कोई इमेज भेजता है कोई सेंडर अगर आपको इमेज भेजता है। तो वह आपको आपको आपको तो वह आपको आपको आपको है तो वह आपको आपने स्क्रीन पर देख पाएंगे बिना एप्लीकेशन ओपन कीजिए. इसके अलावा आप अपने पुराने मैसेज मैसेज को भी देख सकते हैं स्क्रीन पर ही ।।


Multiple Camera Support


इसमें आप मल्टीपल कैमरा यूज़ कर सकते इसमें आपने तरीके से जिससे कि आप अपने अगर आप चाहते हैं कि  आगे और पीछे दोनों फ्रंट और रियर दोनों का कैमरा एक साथ यूज़ करना है तो एक साथ यूज़ करना चाहते हैं तो आप दोनों कैमरा use कर पाएंगे अगर आप फ़ोटो लेना चाहते हैं तो तो आप इसमें मल्टीपल कैमरा के तरीके से आप दोनों की तरफ आगे की भी और पीछे दोनों की तरफ की फोटो आप ले सकते.।  इसमे अगर आप चाहते हैं आपके फोन में अगर आपको रियल में दो कैमरा है तो आप अपने 
दोनो तरफ से फ़ोटो ले सकते है।

HDR VP9,HEIF Support..


इसमें Apple है आपके फोन में काफी अच्छा है कैमरा लेकर आता है जोकि HEIF है .
इसका मतलब है ◆हाई फ्रीक्वेंसी इमेज फॉर्मेट◆.. इससे आपको यह होता है कि अगर आप Apple iPhone में iPhone से अगर आप फोटो लेते हैं तो आप उस इमेज को आप चेंज नहीं करेंगे ऑटोमेटिक कर दो बाय डिफ़ॉल्ट चेंज हो जाएगा और एक अच्छी इमेज आपको दिखाएगा और अगर आप अपनी फोटो खुद लेते हैं या किसी और भी फोटो लेते हैं तो वह वह एक काफी अच्छी फोटो निकलकर आएगी और कम स्पेस में होगी.।।

Unified Fingerprint Authentication...


इसका मतलब यह होता अगर आप कहीं एप्लीकेशन या कहीं पर भी है तो अगर आपको वह फिंगरप्रिंट लगाना है तो आप पर एक बार में  ही सपोर्ट के द्वारा एक बार में ही फिंगरप्रिंट लगा सकते हैं और यह काफी स्मार्ट तरीके से काम करेगा.।।

On Device Machine Learning..


अगर ऑन डिवाइस मशीन लर्निंग की बात की जाती है।जो कि  8.0 ओरियो में  सपोर्ट करता है.. लेकिन Android P मैं इसे और भी अच्छी तरीके से डेवलप किया गया है. ।इसके न्यूज़ के बारे में बात की जाए तो अगर आप कहीं पर भी अपना पासवर्ड डालते हैं या ईमेल और पासवर्ड डालते हैं तो काफी अच्छी तरीके से निकल कर आएगा और आप अच्छे तरीके से अपना ईमेल या पासवर्ड डाल सकते हैं.. तो आप इसे अपने एप्लीकेशन है आप वेबसाइट पर कहीं पर भी आप अपना पासवर्ड एक अच्छी तरीके से use कर सकते हैं वह काफी चेंज हो गया है आईकान काफी अच्छा बनाया गया  है। Attractive हो गए हैं...।।

बस आज के लिए बस इतना ही हमारे साथ बने रहिए और हमारी वेबसाइट Aaosikheindia.com पर विजिट करते रहिए.. तब तक के लिए 
धन्यवाद।।

0 comment:

Post a Comment

aao sikhe india

Follow by Email

Subscribe Our Newsletter