WELCOME

all technology news in hindi

10 March 2018

How to Change Aadhaar Card Address Online? 

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम है सौरभ श्रीवास्तव और और आपका स्वागत है हमारे वेबसाइट http://www.aaosikheindia.com/ पर तो आज हम आपको बताने वाले हैं आधार कार्ड से संबंधित कुछ जानकारी चलिए शुरू करते है
aao sikhe india
aao sikhe india

अगर आप ने  आधार कार्ड बनवाया हुआ है तो अगर आपके आधार कार्ड में पता गड़बड़ हो गया है आपका एड्रेस में दिक्कत हो गई हो कुछ गलत हो गया हो तो आप उसे चेंज कर सकते हैं अपने हाथों के द्वारा आपसे कुछ चेंज कर सकते हैं इसके लिए आपको आधार कार्ड के पोर्टल वेबसाइट पर जाना होगा...

आधार कार्ड अपडेट पोर्टल


1- सबसे पहले आप सेल्फ सर्विस अपडेट पोर्टल पर जाएं।
2- यहां पर अपना आधार नंबर लिखें जो आपका आधार नंबर हो आधार नंबर हो।
3:- इसके बाद आपको आधार नंबर जिससे आपके मोबाइल नंबर अटैच होगा उस पर उस पर होगा उस पर मोबाइल नंबर अटैच होगा उस पर उस पर आपके मोबाइल नंबर अटैच होगा उस पर उस पर होगा उस पर मोबाइल नंबर अटैच होगा उस पर उस पर एक ओटीपी जाएगी वन टाइम पासवर्ड कहेंगे।
4:- इसके बाद ओटीपी डालकर अपडेट पोर्टल पर क्लिक करें।।

आधार डाटा अपडेट रिक्वेस्ट।।


1:- उसके बाद आप आधार पत्ते वाले विकल्प को चुनिए।
2:- कल चुनने के बाद आपके सामने आधार अपडेट का एक फॉर्म आएगा जिस पर आप अपनी जरूरत के हिसाब से जो भी आप बदलाव करना चाहते हैं अपने पति ने वह वह कर सकते हैं और यह आपको बता दें कि यह इंग्लिश के साथ साथ हिंदी में भी फॉर्म भरेगा।
3:- दी गई जानकारी को अच्छी तरीके से जांच लें और उसके बाद ही आप सबमिट करें क्लिक करें।।
इसके बाद जरूरत होगी प्रूफ और एड्रेस इसकी जिसके लिए आपको ID प्रूफ की आर्टिस्ट फोटो कॉपी कॉपी अपलोड करनी पड़ेगी जिसके लिए आप पैन कार्ड बैंक पासबुक आइडेंटी कार्ड राशन कार्ड वोटर ID पोस्ट ऑफिस अकाउंट पासबुक आपके पास जो भी ग्रुप हो उसे आप उसे आप हो उसे आप अपलोड कर सकते हैं।।

आधार कार्ड एड्रेस डॉक्यूमेंट।


BPO सर्विस प्रोवाइड पर पर क्लिक करें
1:- आप अपनी आइडेंटिटी को अपलोड करने के बाद BPO सर्विस प्रोवाइडर में से उचित विकल्प चुनें
2:- उसके बाद रिक्वेस्ट पर सबमिट कर दें।
3:- इसके बाद आपको अपडेट रिक्वेस्ट की नंबर मिलेगा उसको आप सेव कर लेना तो आप इसका प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं।
आपको जानकारी के लिए बता देना चाहते हैं कि यूआईडीएआई की वेबसाइट पर यह साफ-साफ लिखा हुआ है कि आपका अपडेट किया गया है जो आपने आइडेंटी प्रूफ के के हॉटेस्ट फोटो कॉपी क्यों लगाई हुई है जो आपने अपलोड की हुई है उसे वेरीफाई करने के बाद ही आप का एड्रेस चेंज होगा।
 तब तक के लिए धन्यवाद और आप हमारी वेबसाइट पर विजिट करें।।

0 comment:

Post a Comment

aao sikhe india

Follow by Email

Subscribe Our Newsletter