WELCOME

all technology news in hindi

5 March 2018

How to verify your Aadhaar-in your mobile number???

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम  सौरभ श्रीवास्तव  और आपका स्वागत है हमारे  Website Aaosikheindia.com पर आज हम आपको बताने वाले हैं कि,

★आप अपने  सिम कार्ड को कैसे मोबाइल से आधार  लिंक कराएं?★

तो सबसे पहले अपने मोबाइल को आप जिस भी SIM को आधार से लिंक करना है उस SIM  से 14546 पर कॉल करिए।
 कॉल करने पर उस पर आपका call कॉल सेंटर पर जाएगा। उससे आपका वेरिफिकेशन पूछा जाएगा आप इंडिया के हैं या कहीं बाहर के हैं तो आप को को हैं तो आप को पूछा जाएगा कि आप इंडिया के हैं तो आपको वेरिफिकेशन क्लियर  करना पड़ेगा कि आप #इंडिया के हैं।।

◆necessary ingredients◆【आवश्यक सामग्री】

आवश्यक  सामग्री में आपको अपना आधार कार्ड लेना होगा, आपके पास वह फोन नंबर होना चाहिए जिससे आपका आधार जुड़ा हुआ है,उसको लेना होगा।

◆Let's start चलिए शुरू करते हैं◆

 आप जब ★14546★ पर कॉल करेंगे,तो आपका  Verification होगा और आप कहा के है। ये बताना होगा।उसमें आपसे यह पूछेगा आप आधार लिंक करना चाहते हैं तो कुछ भी एक बटन दबाएं आप आप  उसके फॉलो करेंगे और उसके सुझाव को समझेगें। उसके बाद वह आपसे पूछेगा कि कृपया अपने 12 अंकों का आधार नंबर डालें आधार नंबर डालते ही आपके मोबाइल पर एक OTP जाएगी जिससे आपका आधार जुड़ा हुआ है।उसके बाद आप उसको OTP को आपसे पूछेगा आप उस OTP को उस में में डाल देंगे तो आपका आधार 48 घंटे के अंदर आपके मोबाइल नंबर से जुड़ जाएगा।

★198 पर कॉल करके आधार लिंक करवाएं★

आप अपने आधार को 198 नंबर पर Dial करके Customer Care से बात करके अपना आधार लिंक करवा सकते है।।।
तो आपको हमारी जानकारी कैसे लगी अब हमें जरूर बताएं और हो सके तो हमारे वेबसाइट पर VISIT करते रहें और जानकारियां लेते रहें।
 धन्यवाद।

1 comment:

aao sikhe india

Follow by Email

Subscribe Our Newsletter

Categories

Blog Archive