WELCOME

all technology news in hindi

27 August 2018

Whatsapp Update:Google पढ़ सकता है आपके Whatsapp Message.


हेलो नमस्कार दोस्तों मेरा नाम है वैभव श्रीवास्तव आपका स्वागत है हमारे वेबसाइट aaosikheindia.com पर आज हम आपको बताने वाले हैं. आप Google पढ़ सकता है आपके WhatsApp मैसेज पढ़ सकता है आपके WhatsApp मैसेज सकता है आपके WhatsApp मैसेज।


तो आइए जानते हैं WhatsApp ने क्या कहा उसके बारे में।
व्हाट्सएप का मैसेज गूगल चाहे तो पढ़ सकता है। यह जानकारी खुद व्हाट्सएप ने दी है। व्हाट्सएप के मुताबिक उसके चैट्स एंड टू एंड एन्क्रिप्टेड होते हैं यानि एक ऐसी भाषा में रहते हैं कि उसे कोई पढ़ नहीं सकता है
लेकिन अगर आप अपने व्हाट्सएप चैट का गूगल ड्राइव पर बैकअप लेते हैं तो आपके मैसेज को पढ़ा जा सकता है। साथ ही फोटो और वीडियो को भी देखा जा सकता है।

Drive Backup

व्हाट्सएप ने कहा है कि गूगल ड्राइव पर बैकअप लिए जाने के बाद मैसेज की जिम्मेदारी व्हाट्सएप की नहीं होगी। दरअसल व्हाट्सएप मैसेज को गूगल ड्राइव पर बैकअप लेने का विकल्प मिलता है।

अभी हाल ही में व्हाट्सएप ने गूगल से पार्टनरशिप की है जिसके बाद व्हाट्सएप का बैकअप लिया हुआ मैसेज आपको आपके जीमेल की स्टोरेज को नहीं लेगा यानि आप फ्री में अनलिमिटेड मैसेज को गूगल ड्राइव पर स्टोर कर सकते हैं।

यह आप पर निर्भर करता है कि आप अपने व्हाट्सएप चैट का बैकअप लेना चाहते हैं या नहीं लेकिन अगर आप बैकअप लेते हैं तो आपके मैसेज, वीडियो और फोटो गूगल ड्राइव पर सेव होंगे।


ऐसे में अगर सरकार गूगल से आपका डाटा मांगती है तो गूगल सरकार को आपका डाटा दे सकता है और सरकार आपके मैसेज को पढ़ सकती है। ऐसे में अगर आपका व्हाट्सएप डाटा गूगल ड्राइव पर सेव है तो खतरा है।

तो आप बताइए आपको यह आर्टिकल कैसा लगा अच्छा लगा तो आगे शेयर करना बिलकुल ना बोलने अपने दोस्तों के साथ अपने रिलेशन में आप कहीं पर भी शेयर करिए।
रहे और हमारे वेबसाइट पर विजिट करते रहें।
धन्यवाद

0 comment:

Post a Comment

aao sikhe india

Follow by Email

Subscribe Our Newsletter